फोटो खिंचाने गई लड़की को पकड़कर किस करने लगा चिंपाजी – Viral Video

जंगली जानवरों से संबंधित विभिन्न प्रकार के वीडियो सोशल मीडिया पर देखे जाते हैं। इनमें सबसे ज्यादा शरारती बंदर, लंगूर और चिंपाजी होते हैं। वैसे तो जानवरों की कई ऐसी हरकतें देखी जाती हैं, जिससे हर कोई हैरान रह जाता है। कभी जानवरों की लड़ाई, कभी प्यार और कभी ऐसी शरारतें दिख जाती हैं जिसे देख हंसी बेकाबू हो जाती हैं। कभी-कभी तो इन बंदरों की हरकतों को देख कर इंसान अपनी आंखों पर भी भरोसा नहीं कर पाता है।

इंटरनेट पर एक बंदर की अजीबो-गरीब हरकत सामने आई है। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि चिंपैंजी के साथ एक लड़की फोटो खिंचवाने की इच्छा जाहिर करती है। वो जंगल में एक चिंपैंजी के पास जाकर खड़ी हो जाती है। उसके पास बैठकी है, मगर लड़की को देखकर इस बंदर की नीयत बिगड़ जाती है और वो उसे जोर से पकड़ लेता है। उसकी इस हरकत से वो भी एक पल के लिए चकित रह जाती है। चिंपांजी की हैरान कर देने वाली हरकतों पर लड़की सिर्फ मुस्कुराती रह जाती है.

माना जाता है कि इंसान ही वो जीव है, जिसके अंदर भावनाएं होती है, लेकिन ये सच नहीं जानवरों में भी भावनाएं होती हैं, कुछ मौकों पर वो इस तरह सामने आती हैं कि किसी को भी स्तब्ध कर दें.बेजुबान जानवर बोल तो नहीं सकते लेकिन अपनी फीलिंग्स को जाहिर करना वो भी खूब जानते हैं.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »