RSS प्रमुख से मुलाकात के बाद चीफ इमाम इलियासी बोले- ‘राष्ट्र-पिता’ हैं मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार सुबह दिल्ली के इमाम हाउस पहुंचे। ये ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन का ऑफिस है। कस्तूरबा गांधी मार्ग पर बनी इस मस्जिद के बंद कमरे में भागवत करीब एक घंटे चीफ इमाम डॉ. उमर अहमद इलियासी के साथ रहे। किसी मुस्लिम धार्मिक संगठन के प्रमुख से RSS चीफ की मस्जिद में यह पहली मुलाकात है। मोहन भागवत की मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ एक महीने में यह दूसरी बैठक है.

script async src="https://securepubads.g.doubleclick.net/tag/js/gpt.js">

अखिल भारतीय इमाम एसोसिएशन के प्रमुख डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी ने गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत की खुलकर तारीफ की. डॉ. इलियासी ने मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ और राष्ट्र ऋषि भी कहा. उन्होंने कहा कि मोहन भागवतजी आज मेरे निमंत्रण पर पधारे. वह ‘राष्ट्र-पिता’ और ‘राष्ट्र-ऋषि’ हैं. उनकी आज की यात्रा से देश में एक अच्छा संदेश जाएगा. भगवान की पूजा करने के हमारे तरीके अलग हैं लेकिन सबसे बड़ा धर्म मानवता है. हमारा मानना है कि देश पहले आता है.

संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिलने वालों में पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति जमीरुद्दीन शाह और कारोबारी सईद शेरवानी शामिल थे. मोहन भागवत से मिलने की पहल मुस्लिम बुद्धिजीवियों की ओर से की गई थी. ये पहल उस समय हुई है जब बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी से स्थिति बिगड़ी थी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »